जमुई लोकसभा, (रिर्पोटर) : कांग्रेस ने केवल देश को ठगने का काम किया। जब 1971 के युद्ध में इंदिरा गांधी की जयकार हो सकती है तो पुलवामा हमले के वरोध में पाकिस्तान की धरती पर भारतीय जवानों ने आतंकवादी को  मार गिराया। तब नरेन्द्र मोदी का जयकार क्यों नहीं किया जा सकता है? नरेद्र मोदी के पांच साल के शासनकाल में बिचौलिया भूखे मर रहे हैं अब बिचौलिये कांग्रेस को मदद करने में जुट गये हैं जिससे दोबारा भाजपा की सरकार केन्द्र में नहीं आ सके। ये बातें आज जमुई के एनडीए उम्मीदवार चिराग पासवान के समर्थन में श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में खचाखच भरे भीड़ को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कही।
श्री ङ्क्षसह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अगर केन्द्र सरकार चलती रही तो 2030 में भारत दुनिया के तीन शक्तिशाली देशों में शुमार होगी। चीन, रूस, अमेरीका के बाद भारत ऐसा देश बन गया जिसके पास अंतरिक्ष में आधुनिक तकनीक से मार गिराने की क्षमता होगी। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के ऊपर किसी ने भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगाया। आज भ्रष्टाचारी या तो जेल में है तो बेल पर। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नरेन्द्र मोदी की तरह बेदाग छवि के नेता हैं उन पर भी किसी तरह का भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए सवाल किया किया कि कांग्रेस गरीबों 72 हजार रुपया कहां से देगी? कांग्रेस की सरकार में शौचालय योजना टांय-टांय फिस था। प्रधानमंत्री के चार साल के शासन में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक करोड़ 30 लाख लोगों आवास देने का काम किया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना द्वारा गरीबों को मुफ्त गैस देकर महिलाओं के आंख की रौशनी को बचाया गया। पहले गरीब घर में पैसा रखते थे अब सभी गरीबों का बैंक में खाता है। जन-धन योजना चलाकर अमीर और गरीब के बीच की खाई को पाटने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि एशिया का स्वच्छ योजना आयुष्मान भारत है इसके द्वारा प्रत्येक परिवार के मुखिया को इलाज कराने के लिए पांच लाख रुपया दिया जायेगा। बिना इलाज के अब कोई भी गरीब नहीं मरेगा। पहले गरीब-दलित जमीन और जेवर साहूकार के पास बेचते थे और पैसा नहीं होने के कारण न तो जमीन और न ही जेवर छुड़वा पाते थे अब मोदी सरकार में दलित-गरीब आगे बढ़ेगे।
उन्होंने कहा कि 70 साल के कांग्रेस शासन गरीब किसानों को कोई नहीं देखता था अब उनके लिए प्रत्येक साल छह हजार रुपया बीज खरीदने के लिए दिया जायेगा। अगर हमारी सरकार आयी तो इसमें वृद्धि भी की जायेगी। यह किसानों के हित के लिए सुनहरा मौका होगा। अब केन्द्र और राज्य सरकार बीज का दाम किसानों को देने बिजली, डीजल में सब्सिडी, नरेन्द्र मोदी के शासन में किसानों को भी कॉरपारेट घराना से जोड़ा जायेगा।  उन्होंने कहा कि जमुई की जनता से मैं आशीर्वाद लेना चाहता हॅू कि मैं फिर जमुई आऊंगा। जमुई पिछड़ा जिला होने के चलते इन्हें केन्द्र सरकार से ज्यादा से ज्यादा सहायता दिलवाने का काम करूंगा।
सभा को संबोधित करने वालों में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान,झाझा विधायक रवीन्द्र यादव, पूर्व विधायक दामोदर राव, अजय प्रताप, सुमित कुमार समेत अन्य ने किया।

Share To:

Post A Comment: