शाहरुख खान का स्टारडम किस हद तक है ये तो सभी जानते हैं. उनके फैंस सिर्फ इंडिया ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हैं. यही वजह है कि किंग खान की फिल्में रिलीज होते ही देशे से लेकर विदेश तक में छा जाती है. गल्फ देशों में भी शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस के किंग हैं और इस बात का खुलासा एक हालिया रिपोर्ट से हो गया है.

किंग खान ने कई सालों के ब्रेक के बाद साल 2023 में कमबैक किया है. पिछले साल उनकी बैक-टू-बैक 3 फिल्में रिलीज हुईं और तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर छा गईं. 'पठान' और 'जवान' का जलवा तो गल्फ देशों में भी दिखा जहां दोनों फिल्मों ने प्रभास की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म 'बाहुबली 2' को मात दे दी.

गल्फ में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की मानें तो 2017 में रिलीज हुई प्रभास की फिल्म 'बाहुबली 2' ने गल्फ देशों में कुल 86.12 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इस धांसू कलेक्शन के साथ फिल्म गल्फ देशों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई थी. लेकिन शाहरुख खान की 'जवान' और 'पठान' ने इससे भी ज्यादा कलेक्शन करके प्रभास स्टारर 'बाहुबली 2' को पछाड़ दिया है.

'जवान' और 'पठान' से पिछड़ी 'बाहुबली 2'

रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने गल्फ बॉक्स ऑफिस पर कुल 147.86 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. इसी के साथ फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर जगह बना ली. दूसरे नंबर पर भी शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' रही जिसने कुल 118.61 करोड़ रुपए कमाए थे. वहीं 'बाहुबली 2' अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है.

टॉप 5 में शामिल सलमान खान और आमिर खान की फिल्म

गल्फ देशों में शानदार कलेक्शन करने वाली इंडियन फिल्मों की लिस्ट में सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' चौथे नंबर पर और आमिर खान की 'दंगल' पांचवें नंबर पर जगह बनाए हुए है. 'बजरंगी भाईजान' का कलेक्शन जहां 78.85 करोड़ रुपए है तो वहीं 'दंगल' ने 73.52 करोड़ रुपए कमाए हैं. 

Share To:

Post A Comment: