उत्तर प्रदेश स्थित नगीना से सांसद और आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद ने कंचनजंगा ट्रेन एक्सीडेंट पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफा भी मांगा है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर चंद्रशेखर ने कहा कि दार्जिलिंग में हुए कांचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे को लेकर दिल से दुखी हूं. सामान्य जनता के लिए बेहतर रेल सुरक्षा और सुरक्षा प्रणाली बुलेट ट्रेन से अधिक महत्वपूर्ण है जिसकी मैं मांग करता हूं साथ ही चूंकि रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यकाल में निरंतर कई हादसे हुए हैं इसलिए उनके इस्तीफ़े की भी मांग करता हूं.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के निकट सोमवार को एक मालगाड़ी और सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए और करीब 60 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन से पीछे से टक्कर लगने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से लगभग 30 किलोमीटर दूर इस घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'ट्रेन दुर्घटना में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60 लोग घायल हैं.'

इससे पहले, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन में हुआ. बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है. रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) समन्वय के साथ काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.'

उत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) ने बताया कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह जा रही थी तभी यह दुर्घटना सुबह नौ बजे के करीब हुई.

Share To:

Post A Comment: