गुजरात में भाजपा शासित वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बहरामपुर से टीएमसी के लोकसभा सांसद यूसुफ पठान को नोटिस जारी किया है. वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने ये नोटिस एक प्लॉट पर कथित रूप से अतिक्रमण करने को लेकर जारी किया है. 

इस मामले को लेकर नगर नियम का कहना हैं कि ये प्लॉट उनका हैं. वीएमसी ने 6 जून को नोटिस दिया गया था, लेकिन गुरुवार (13 जून) को उन्होंने इस बारे में मीडिया को जानकारी दी थी. गौरतलब हैं कि बीजेपी के पूर्व पार्षद विजय पवार ने इस मामले को उठाया था. 

पूर्व पार्षद विजय पवार ने लगाए ये आरोप 

इस मामले को लेकर विजय पवार ने कहा, "मुझे यूसुफ पठान से कोई दिक्क्त नहीं है, लेकिन वीएमसी के पास टीपी 22 के अंतर्गत तनदालजा इलाके में एक रेस‍िडेंस‍ियल प्लॉट का स्वामित्व है. यूसुफ पठान ने 2012 में इस प्लॉट की मांग की थी क्योंकि ये प्लॉट उनके घर से सटा हुआ है. तब उन्होंने इसे खरीदने के लिए  57,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर की पेशकश की थी

उन्होंने आगे कहा, 'तब वीएमसी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी और जनरल बोर्ड मीटिंग में भी इसे पारित कर दिया गया था, लेकिन इस तरह के मामले में राज्य सरकार के पास अंतिम अथॉर‍िटी होती है और उसकी तरफ से कोई मंजूरी नहीं मिली थी. जिस वजह से इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया था. हालांकि तब  प्लॉट के चारों ओर वीएमसी ने कोई घेराव नहीं किया था. 

उन्होंने कहा, 'मुझे अब पता चला हैं कि यूसुफ पठान ने  प्लॉट के चारों ओर एक कंपाउंड दीवार बनाकर उस पर अतिक्रमण कर लिया है. इस वजह से मैंने नगर निगम को जांच करने को कहा है. 

Share To:

Post A Comment: